सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

जासूसी के आरोप में एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया गया


 दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज की एक बड़ी सोसाइटी के गंगा अपार्टमेंट के लोगों ने वहा रहने वाले सभी किरायेदारों के पुलिस वैरिफिकेशन की योजना बनाई है। असल में कुछ दिनों पहले वहां से जासूसी के आरोप में एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया गया है जिसके बाद से सोसाइटी के लोगों का कहना है कि पुलिस0 सभी लोगों को जासूसी के नजरिए से वैरिफाई करे।

आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनएस मोर ने कहा, "इसलिए हम यह भी प्रस्ताव देने की योजना बना रहे हैं कि आरडब्ल्यूए का एक सदस्य उस दौरान वहां मौजूद रहे जब किरायेदार का सोसाइटी में आने के लिए वैरिफिकेशन हो रहा हो। हमने यहां रहने के दौरान चीनी महिला पर कभी संदेह नहीं किया था। लेकिन उसकी गिरफ्तारी से समाज के सभी निवासियों को झटका लगा है।"

तीन लोगों को किया है गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने एक नेपाली पुरुष, शेर सिंह और एक भारतीय पत्रकार के साथ चीनी महिला को गिरफ्तार किया है - इन सभी को चीन के लिए कथित तौर पर जासूसी करने के लिए आधिकारिक राज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मोर ने कहा कि कुछ चीनी छात्र पहले सोसाईटी में रहते थे, लेकिन सितंबर तक किंग ही एकमात्र चीनी व्यक्ति थीं जो वहां रह रही थी।

गंगा अपार्टमेंट के निवासियों ने कहा कि किंग और शेर सिंह हमेशा सबसे अलग-अलग रहते थे। सोसाइटी के स्कियोरिटी गार्ड राजीव कुमार मिश्रा ने कहा कि उन्होंने टेलीविजन पर उनकी गिरफ्तारी की खबर देखी। उन्होंने कहा, "फोटो में पहनी हुई नारंगी रंग का टॉप वह था जिसे वह हर सुबह काम पर जाते समय पहनती थी। उन्होंने कभी किसी से बातचीत नहीं की। जब भी मैं उनके फ्लैट से मासिक रखरखाव शुल्क लेने जाता था, तो नेपाली आदमी बिना कुछ कहे ही दरवाजा खोल देता था और पैसे देता था।"

स्कियोरिटी गार्ड ने कहा कि इस साल की शुरुआत में, दोनों ने कुछ इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं जैसे ट्रांजिस्टर और स्पीकर से भरे रिक्शा का निपटान किया था। मिश्रा ने कहा, "यह असामान्य था, लेकिन मैंने उनसे कुछ नहीं पूछा।" दोनों व्यक्तियों के फ्लैट के नीचे जनरल स्टोर के मालिक संदीप कहते हैं कि "दोनों से उनकी बातचीत केवल पानी के लिए थी, वो कहते हैं, वो चिल्ला कर कहते थे, 'पानी' और मैं किसी डिलवरी बॉय को भेज देता था। मुझे लगता था उन्हें कोई भारतीय भाषा नहीं आती है।"

महिपालपुर में था ऑफिस
महिपालपुर के व्यस्त बाजार में दोनो का दफ्तर जहां के कुछ व्यापारियों का कहना है कि वो इन्हें देखते थे तो सोचते थे कि ये पति-पत्नी हैं या बिजनस पार्टनर। चीनी महिला, शेर सिंह और पत्रकार राजीव शर्मा को 14 सितंबर से लेकर 19 सितंबर के बीच गिरफ्तार किया गया जब स्पेशल सेल को पता चला कि ये लोग किसी जासूसी में शामिल हैं। हिंदुस्तान टाईम्स ने राजीव शर्मा की पत्नी से इस मामले पर टिप्पणी मांगने की कोशिश की लेकिन वो उपलब्ध नहीं थी। राजीव पर संवेदनशीन जानकारी चीन तक पहुंचाने के आरोप लगे है। उनके वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता अदिशी अग्रवाल ने आरोपों से इनकार किया है और राजीव शर्मा की पत्नी को यह कहते हुए उद्धृत किया है कि पुलिस संस्करण के विपरीत, उनके घर से कोई भी "वर्गीकृत और संवेदनशील" दस्तावेज बरामद नहीं किए गए हैं।

 साभार:.हिन्दुस्तान

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जो बाबा-साहेब को P.M नही बनने दिये वो क्या बहन जी को बनने देंगे ?

*👉--इसका जवाब पंडित नेहरू व राम मनोहर लोहिया व मौलाना अबुल कलाम आजाद व गाँधी जी व जिन्ना हरामी व 3743 OBC को बेवकूफ बनाने वाले बल्लभ भाई पटेल के पास है वही लोग बता सकते थे परन्तु---?*  *👉--बाबा-साहेब के ऐकला आदर्शवादी चेला भीमवादी दलित बब्बर शेर मान्यवर काँशीराम साहब प्रधानमंत्री नही बन सके* *👉--इसका खुलासा (स्व०)-मुल्ला-मुलायम सिंह यादव साहब व लालू प्रसाद यादव साहब व 16-टुकड़ो मे बिखरे पूर्व जनता-दल के सभी नेतागण ही बता सकते है* *👉--चौधरी देवीलाल साहब प्रधानमंत्री नही बन सके और V.P सिंह साहब कैसे प्रधानमंत्री बन गये इसका जवाब काँग्रेस व BJP के पास है---परन्तु काँग्रेस-BJP को ठोकर मारकर BSP के जन्मदाता मान्यवर काँशीराम साहब के बल पर जब तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री V.P सिंह साहब ने मंडल आयोग लागू किया तो मनुवादी लोग मानो चट्ठी मे पेशाब हो गया उसी समय से वी॰~पी॰सिंह साहब देश के असली रहनुमा-मसीहा-रहबर बन गये अर्थात भीमवादी क्षत्रिय बन गये ऐसा कथन बहुजन हसरत पार्टी BHP का देशहित-जनहित में है*  *👉--यदि भीमवादी क्षत्रिय तत्कालीन प्रधानमंत्री माननीय V.P सिंह साहब मंडल-आयोग लागू नही किये होत

भाजपा सरकार में किसान, नौजवान, महिलाएं, और गरीब सभी दुखी हैं| पिछडों, दलितों के आरक्षण को समाप्त किया जा रहा है- अताउररहमान

Report By Anita Devi  बहेड़ी समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित जिला सचिव अंशु गंगवार  के नेतृत्व में ग्राम भोपतपुर अड्डे पर  खिचड़ी भोज का आयोजन हुआ|  जिसमें मुख्य अतिथि रहे सपा प्रदेश महासचिव व विधायक अताउरहमान  (पूर्व मंत्री) ने नवनिर्वाचित जिला सचिव का फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत  करते हुए सभा को संबोधित करते हुए कहा की भाजपा सरकार में किसान, नौजवान, महिलाएं, और गरीब सभी दुखी हैं| पिछडों, दलितों के आरक्षण को समाप्त किया जा रहा है| सभी लोग संबिधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए आदरणीय अखिलेश यादव जी के हाथों को मजबूत करें और श्री रहमान जी  खिचड़ी भोज में शामिल हुए|    इस मौके पर जिला छात्र सभा अध्यक्ष  मुकेश यादव, विधानसभा कोषाध्यक्ष हरस्वरूप मौर्य, जिला पंचायत सदस्य ब्रह्मस्वरूप सागर, मुशर्रफ अंसारी, शांतिपाल गंगवार, बूंदन अंसारी,प्रबन्धक देवकी नंदन गंगवार, रघुवीर,डॉ लालता प्रसाद, किशन गंगवार, इरशाद अंसारी, इरफान खां, बब्बन खां, दानिश खां, संजीव, परवेज गंगवार,तुलाराम गंगवार,आदि लोग मौजूद रहे

*NDA-बनाम-INDIA का उदय EVM-कोलेजियम को जीवनदान देने के लिए हुआ है*

*क्या NDA-बनाम-INDIA कि आड़ मे EVM-कोलेजियम फिर बच गया* * (1)-क्या UPA-काँग्रेस/अब नया नाम INDIA रखा गया है जो NDA काँग्रेस कि पैदा कि हुई B-टीम BJP है पंडित-पुजारी कि पार्टी काँग्रेस-BJP के अंदरूनी साँठ-गाँठ वाले आतंक को कैसे नष्ट किया जाय इसका जवाब यदि किसी को चाहिए तो देशहित-जनहित मे इस लेख को दिल से सैल्यूट करते हुए अंत तक पढ़े और पढ़ते हुए आपको खुद एक ऐसा रास्ता दिखेगा जिस रास्ते पर कामगार-श्रमिक-मजदूर-बहुजन लोगों को भरपूर सफलता दिखाई देगी तथा बुद्ध के शूद्र जो आज के Muslim Sc St Obc वंचित हजारो कलाकार जाति पेशेवर जाति वाले कामगार-श्रमिक-मजदूर-बहुजन लोग है इन्हे समझ मे आयेगा कि NDA-UPA का नया अध्याय NDA-बनाम-INDIA का उदय क्या EVM-कोलेजियम को जीवनदान देने के लिए हुआ है* *(2)-NDA-बनाम-INDIA का ड्रामा फैलाकर हे काँग्रेस-BJP दोनो पक्ष-विपक्ष कि भूमिका निभाने वाली पंडित-पुजारी कि पार्टीयों इस EVM-कोलेजियम को मत बचाओ हा-हा-हा-पूर्व जनता-दल के सभी 16-टुकड़ो में बिखरे नेतागण काँग्रेस को लेकर जो विपक्ष कि मीटिंग BJP-जटाधारी-फेकूचन्द मोदी के सत्ता के खिलाफ कर रहे है ये सब ढोंग और बकवास है क्यों